(HCCC) हरियाणा पुलिस भर्ती 2024 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी !! पाए मोटी सैलेरी !!

हरियाणा पुलिस भर्ती 2024 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी पाए मोटी सैलेरी

नमस्कार, दोस्तों अगर आप पुलिस विभाग में नौकरी का काफी समय से इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए बहुत बढ़िया खबर आ गई है दोस्तों दरअसल हरियाणा कर्मचारी आयोग HCCC आपके लिए खुशखबरी लाया है एचएससी हरियाणा पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है दोस्तों इस भर्ती में लगभग 5600 पदों पर भारतीय सभी की की जाएगी दोस्तों आपको बता दें कि इस भारती का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और यह इंतजार अब खत्म हो चुका है दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे । ।

भर्ती के बारे में जानकारी आखिर किन पदों पर होगी भर्ती
एचएसएससी द्वारा पुलिस विभाग में कांस्टेबल की कुल 5600 पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

पुरुष कांस्टेबल 4000 पद
महिला कांस्टेबल 600 पद
पुरुष कांस्टेबल इंडिया रिजर्व बटालियन 1000 पद

दोस्तों आप चाहे तो इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया नीचे पूर्ण तरीके से आपको बताई गई है दोस्तों इस भर्ती के कुछ बहुत जरूरी चीज आपको पता होनी चाहिए ।

आखिर कैसे करें अप्लाई

दोस्तों अगर आप इस वैकेंसी के लिए इच्छुक हैं तो आप चाहे तो एचएसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के अप्लाई कर सकते हैं दोस्तों यहां पर आपको भारती के बारे में काफी ज्यादा जानकारी प्राप्त होगी और आप आवेदन कर पाएंगे दोस्तों इसकी आवेदन की आखिरी तिथि के बारे में अगर आपको बताया तो यह 10 सितंबर 2024 है और उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अप्लाई कर लेना चाहिए ।

आवेदन करने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज चाहिए होंगे ।

जाति प्रमाण पत्र
जन्म प्रमाण पत्र
पहचान पत्र
हस्ताक्षर की कॉपी
पासपोर्ट साइज फोटो
कक्षा बारहवीं का मार्कशीट
जाति प्रमाण पत्र

कैसे चयन किया जाएगा |

दोस्तों आपको कुछ जरूरी जानकारियां चांदनी काफी ज्यादा आवश्यक है।

दोस्तों पहले बड़ा एलिजिबिलिटी टेस्ट सेट होगा
फिर फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट पीएमटी होगा
फिर फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट पस्त होगा

एलिजिबिलिटी टेस्ट : प्रिय मित्रों इस परीक्षा में आपको परीक्षा देनी होगी जो की काफी नॉरमल लेवल की है और इसमें आपको सामान्य ज्ञान रीजनिंग और जागरूकता जैसे विषयों पर आपका मूल्यांकन होगा और आपको बता दें कि इस परीक्षा में पास होने वाले ही नेक्स्ट स्टेप के लिए योग्य होंगे ।

फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट ‌पीएमटी : दोस्तों उसे शरण को पार करने के बाद आपका शारीरिक परीक्षण किया जाएगा और आपको बता दे की आपको इसमें ऊंचाई वजन और छाती का मेजरमेंट लिया जाएगा और इस भर्ती के लिए आप यह चरण को पास करना काफी ज्यादा आवश्यक हो जाता है ।

फिजिकल टेस्ट पस्त दोस्तों दोनों चरण पास करने के बाद उम्मीदवारों की शारीरिक परीक्षण फिर किया जाएगा और इसमें उनको लंबी कूद और ऊंची कूद जैसे कई चीजों में पास होना पड़ेगा ।

शैक्षणिक योग्यता और हमें जानकारी
दोस्तों हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अगर आप इच्छुक हैं तो आपके काम से कम आयु 18 वर्ष की तो होनी चाहिए और अधिकतम आयु 25 वर्ष की होनी आवश्यक है

क्या है शिक्षक की योग्यता
दोस्तों अगर आप इसे वैकेंसी के लिए चुके तो आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्पीड़न करनी होगी

आखिर कितनी मिलेगी सैलरी
दोस्तों इसमें आपको चैन होने के बाद बहुत बढ़िया सैलरी मिलेगी आपको 21000 700 प्रति मन मिलेगा और आपको बहुत सारी सुविधाएं मिलेगी आपको तो पता है कि सरकारी नौकरी में कितनी सारी सुविधाएं मिलती हैं आपको कई प्रकार की अलाउंस प्रदान की जाएगी सरकार की तरफ से ।

आवेदन करते समय यह बातों का विशेष रूप से रख ध्यान ।

अंतिम तिथि का रखें ध्यान : दोस्तों ध्यान रखिएगा कि आप 10 सितंबर 2020 से पहले पहले अप्लाई कर लें ।

दस्तावेज – दोस्तों ध्यान से अपने दस्तावेज के अच्छे प्रकार से आपको जांच करनी होगी

नियमों का पालन जरूर करें – दोस्तों अगर आप आवेदन कर रहे हैं तो चयन प्रक्रिया में आपको सभी सरकारी निर्देश का सीकरण करना होगा

निष्कर्ष
मित्रों अगर आप हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले उनके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर सभी जानकारी अच्छे से भरनी होगी फिर आपको सारी प्रक्रिया से होकर के गुजरना होगा तभी आप जाकर के हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती में नौकरी पा सकते हैं दोस्तों आपको काफी मेहनत करनी होगी |

नोट – दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको नौकरी के बारे में जानकारी दी है दोस्तों हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के बारे में हमने आपको जो बताया है यह हमने ऑफिशल वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी आपको प्रदान की है दोस्तों यह आर्टिकल से वार्षिक एजुकेशन पर्पस के लिए था |

Leave a Comment