TVS Jupiter 110 New Model 2024 Launched : Price , Mileage , Features – Full Review

tvs jupiter 110 vs 125
tvs jupiter 110 vs activa 110
tvs jupiter 110 variants
tvs jupiter 110 vs tvs zest 110
tvs jupiter 110 vs activa 6g
tvs jupiter 110 vs hero pleasure plus
tvs jupiter 110 vs honda dio
tvs jupiter 110 vs 125 mileage
tvs jupiter 110 vs suzuki accessNew TVS Jupiter 110 Features New TVS Jupiter 110 price new TVS Jupiter 110 SpecificationsNew TVS Jupiter 110 Review New TVS Jupiter 110 Mileage New TVS Jupiter 110 Engine New TVS Jupiter 110 Launch Date New TVS Jupiter 110 Colors New TVS Jupiter 110 Variants New TVS Jupiter 110 vs activa

नमस्कार, दोस्तों टीवीएस अपने बढ़िया टू व्हीलर वाहनों के लिए रानी जाती है यह भारत में बहुत विश्वसनीय कंपनी है और यह कंपनी पर भारत के लोगों का बहुत भरोसा है इसी कंपनी ने अपनी एक नई स्कूटी निकली है टीवीएस जूपिटर भारत बाजार में सबसे ज्यादा मशहूर स्कूटर रही है यह अपने बढ़िया माइलेज के लिए जानी जाती है और इसीलिए ग्राहक इसको खरीदने हैं टीवीएस की गाड़ियां काफी ज्यादा फैंसी लुक भी देती है जिससे लोगों को फ्री में फूल आता है ‌।आपको तो पता ही है कि टीवीएस की जुपिटर सीरीज कितनी ज्यादा भारत में पॉपुलर है इसकी कई गाड़ियां भारत में चलती है टीवीएसराइडर अपाचे जैसी कई मशहूर गाड़ियां हैं। आज हम आपको टीवीएस के एक और बढ़िया नए लॉन्च TVS Jupiter 110 के बारे में बताएंगे ।

TVS Jupiter 110

डिजाइन एंड लुक

दोस्तों आपको टीवीएस जूपिटर 110 के डिजाइन के बारे में बताएं तो यह बहुत ज्यादा आकर्षक है इसमें आपको बहुत से लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे आपको एलइडी लाइट और इंफिनिटी लेड और लग और तेल लाइट्स भी दी गई है जो कि आपको काफी ज्यादा रोशनी प्रदान करेगी दोस्तों स्कूटर की बॉडी पर पियानो ब्लू फिनिश दिया गया है जिससे यह आपको और आपकी स्कूटी को काफी ज्यादा आकर्षक बना देगी इसके अलावा आपको हम बता दें कि टीवीएस के इस नए मॉडल में आपको सिर्फ एक नहीं बल्कि छह रंग देखने को मिलेंगे यह आपको छह रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा जिनमें दो नए रंग हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

दोस्तों टीवीएस जूपिटर 110 में आपको 113.3 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 5.9 किलो वाट की पावर और 9.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है दोस्तों आपको बता दे की यह आपको बढ़िया परफॉर्मेंस प्रदान करेगा दोस्तों स्कूटर की टॉप स्पीड के बारे में बताएं तो यह 82 किलोमीटर प्रति घंटे की है दोस्तों किसी बढ़िया विकल में जो क्वालिटीज होने चाहिए वह आपको इस जूपिटर 110 में मिल जाएगी इसमें आपको कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन तकनीक का उपयोग किया गया है ।

फीचर्स

दोस्तों इसमें कई ज्यादा फीचर्स मिलते हैं जो कि हम आपको आज विस्तार में बताएंगे दोस्तों टीवीएस जूपिटर 110 में कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं जो कि आपको नीचे दिए गए हैं |

1. Where is My Vehicle – का फीचर , दोस्तों यह फीचर्स काफी ज्यादा उपयोगी है क्योंकि यह अगर आपकी गाड़ी कभी आप भूल जाते हैं या पार्किंग में कंफ्यूज हो जाते हैं तो यह आपको ढूंढने में मदद करेगा ‌।

2. इंफिनिटी एलईडी हैंडल अप और टेल लाइट्स – दोस्तों यह लाइट आपका स्कूटर को और भी ज्यादा आकर्षक बना देगी बल्कि आपको किसी भी प्रकार की रात में देखने को दिक्कत नहीं मिलेगी।

3. डिस्टेंस तो एम्टी दोस्तों यह फीचर आपको इसलिए दिया गया है कि स्कूटर में बचा हुआ तेल कितनी दूरी तक आपको ले जा पाएगा जिससे आपको डर के सफर के समय किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और आपको पता है कि कितना तेल बाकी है ।

4. वॉइस असिस्टेंट – वॉइस कमांड के द्वारा आप स्कूटर के सभी फंक्शंस को उसे कर पाएंगे जैसे कि आप गूगल असिस्टेंट से करते हैं यह आपको और भी ज्यादा सुविधा प्रदान करने के लिए दिया गया है |

5. डिजिटल इंस्ट्रूमेंटक्लस्टर दोस्तों यह फीचर स्कूटर की गति और फ्यूल कितना बाकी है यह सब बताता है और सिर्फ यही नहीं और अलग-अलग प्रकार की जरूरी जानकारियां आपको दिखाता है या आपके लिए ही दिया गया है इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी आपको दी गई है जिससे राइडर अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कर सकता है और अपनी कॉल्स को अटेंड कर सकता है और नोटिफिकेशन को देख सकता है ।

6. मोबाइल चार्जिंग । दोस्तों इस स्कूटर में आपको अपने मोबाइल चार्ज करने की सुविधा भी दी गई है दोस्तों आपको तो पता ही है कि हर समय हमें मोबाइल की कितनी आवश्यकता होती है ऐसे समय में हम मोबाइल कहां चार्जिंग में लगाएंगे तो इसी में आपके मोबाइल चार्जिंग का फीचर मिलता है ताकि आप को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो सके ।

7. हजार्ड लाइट्स यह फीचर आपको इमरजेंसी के समय में सुरक्षित रखता है यह फीचर आपको ‌ चोट लगने से भी बचाता है और आपकी जान को भी खतरा नहीं होगा ।

8. हैंड लैंप यह हेडलाइट स्कूटर के बंद होने के बाद भी कुछ समय तक चालू रहती है जिससे स्कूटर को अंधेरे में गाड़ी से दूर जाने में आसानी रहे यह फीचर रात मैं ज्यादा उपयोगी रहेगी ।

TVS Jupiter 110 Price


टीवीएस जूपिटर 110 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 73700 रुपए है दोस्तों स्कूटर के बारे में बताओ तो फिर क्या ही बताऊं क्योंकि आपको इस प्राइस के बारे में पता चलते ही यह तो पता चल गया होगा कि यह स्कूटर काफी बढ़िया प्राइस में काफी ज्यादा तगड़े फीचर्स देता है यह दूसरे स्कूटर के मुकाबले काफी ज्यादा आकर्षक भी है और इसमें ज्यादा ज्यादा फीचर्स भी हैं और यह है इतने कम प्राइस में मिल रहा है इतने में तो दूसरे स्कूटर काफी ज्यादा प्राइस पर अपना स्कूटर प्रदान करते हैं लेकिन यह स्कूटर काफी ज्यादा कम प्राइस में अच्छा एक्सपीरियंस देता है ।

दोस्तों अब आपको बता दें कि यह स्कूटर किसको किसको टक्कर दे रहा है आपको तो बताइए कि होंडा की एक्टिवा भारतीय बाजार में कितनी ज्यादा बिकने वाली एक स्कूटर ब्रांड है दोस्तों यह स्कूटर लाखों नहीं तो हजारों लोगों के पास तो है ही दोस्तों टीवीएस जूपिटर 110 अपने बढ़िया फीचर्स और कम प्राइस के लिए जानी जाती है यह उसकी काफी बढ़िया टक्कर दे सकती है ।

Note – दोस्तों आज हमने आपको टीवीएस जूपिटर 110 के बारे में बताया है आप चाहे तो स्कूटर को खरीद भी सकते हैं और नहीं भी खरीद सकते हैं स्कूटर की जानकारी या का लीजिए आज का आर्टिकल सिर्फ आपको एजुकेशन प्रदान करना था हमें इसके किसी भी प्रकार से कंपनी द्वारा या टीवीएस कंपनी द्वारा यह किसी अन्य व्हीकल कंपनी द्वारा पैसा नहीं मिला है यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपको एजुकेशन प्रदान करने के लिए पब्लिश किया गया था

Leave a Comment